कलेक्टर एवं एसपी ने किया गाडरवारा के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

nspnews 25-04-2024 Regional

नरसिंहपुर। लोकसभा निर्वाचन- 2024 के तहत होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली जिले की तीन विधानसभा क्षेत्र नरसिंहपुर, तेदूखेड़ा व गाडरवारा में शुक्रवार 26 अप्रैल को प्रातः 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान होगा।

      कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती शीतला पटले व पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने गाडरवारा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। कलेक्टर एवं एसपी ने ग्राम नांदनेर, बारहबड़ा, चीचली, खुरसीपार, सालीचौका में बनाये गये मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। यहाँ उन्होंने बीएलओ को निर्देशित किया कि मतदान केंद्र पर अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता हो।मतदान का प्रतिशत बेहतर हो। वही मतदान दलों के पीठासीन अधिकारियों को चुनाव आयोग के निर्देशानुसार अपने- अपने मतदान केन्द्र में वास्तविक मतदान प्रारंभ करने के डेढ़ घंटे पहले मॉक पोल कराकर वास्तविक मतदान प्रारंभ कराने के निर्देश दिये।

      पुलिस अधीक्षक ने ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों से मतदान केन्द्र की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया एवं सुरक्षा के आवश्यक निर्देश दिये। मतदान केन्द्रों में की गई तैयारियों एवं मतदान दलों के रूकने, भोजन के सभी आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने मतदान केन्द्र में पेयजल, साफ- सफाई, टेंट, व्हील चेयर, मेडिकल किट, रैम्प, शौचालय आदि व्यवस्थाओं को देखा और आवश्यक निर्देश दिये।

प्रादेशिक