समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने सभ्ज्ञी अधिकारियों को दी बधाई

nspnews 29-04-2024 Regional

नरसिंहपुर। सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। उन्होंने बैठक की शुरुआत में सभी अधिकारियों को निर्वाचन शांतिपूर्ण तरीक़े से कराने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि अभी मतदान का कार्य सम्पन्न हुआ है। काउंटिंग का कार्य शेष है। मतगणना का कार्य भी इसी तत्परता से एवं बेहतर तरीक़े से संपन्न करना है।आदर्श आचार संहिता 6 जून तक प्रभावी है।
      बैठक में उन्होंने कहा कि वर्षा के पूर्व की तैयारियाँ सभी नगरीय निकायों के सीएमओ व जनपदों के सीईओ अपने- अपने क्षेत्र में कर ले। नहरों के रख- रखाव एवं उनकी मरम्मत का कार्य समय पर हो। उन्होंने जिला परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया कि बग़ैर लाइसेंस के नाबालिग बच्चे वाहन न चलायें इसके अलावा बग़ैर हेलमेट के वाहन चलाने वाले लोगों पर चलानी कार्रवाई की जाये।
      बैठक में कलेक्टर श्रीमती पटले ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि उनके कार्यालय में पदस्थ अधिकारी- कर्मचारियों को वेतन का भुगतान समय पर हो। इसके लिए डीडीओ सैलरी निर्धारित समय में जनरेट करना सुनिश्चित करेंगे। इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं हो। इसके अलावा उन्होंने श्रम पदाधिकारी को निर्देशित किया कि वे जिले में संचालित फैक्ट्रियों, कारखानों आदि में बच्चे संलग्न नहीं हो, उनसे मज़दूरी आदि का कार्य नहीं करवाया जाए। साथ ही उन्होंने ज़िले में संचालित आंगनबाड़ी भवनों की वर्तमान स्थिति की भी जानकारी प्रस्तुत करने के लिए महिला बाल विकास अधिकारी को निर्देशित किया। उन्होंने उच्च न्यायालय को प्रेषित किये जाने वाले प्रकरणों के संदर्भ में भेजी जाने वाली जानकारी समय पर प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ दलीप कुमार,अपर कलेक्टर श्रीमती अंजली शाह, सहायक कलेक्टर शुभम कुमार यादव सहित अन्य जिला अधिकारी मौजूद थे।

 

प्रादेशिक