अंधी हत्या के प्रकरण का खुलासा, मृतक की चाची व प्रेमी गिरफ्तार

nspnews 02-05-2024 Regional

नरसिंहपुर। कोतवाली थाना क्षेत्र के अंधे हत्या के प्रकरण में पुलिस ने मृतक की चाची व उसके प्रेमी को गिरपफ्तार किया है। गुरूवार पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने प्रकरण से संबंधित विस्तृत जानकारी से पत्रकारों को अवगत कराया।
थाना कोतवाली में 30 अप्रैल 2024 को सूचना प्राप्त हुयी कि चौकी निवारी अंतर्गत सिंमरिया हार नहर के पास ग्राम बाहर छोटा में एक व्यक्ति का शव पडा हुआ है जो उक्त सूचना पर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, अति पुलिस अधीक्षक नागेन्द्र पटेरिया, श्रीमति मोनिका तिवारी एसडीओपी नरसिहंपुर के निर्देशन पर पुलिस थाना कोतवली के थाना प्रभारी निरीक्षक गौरव चाटे की टीम उनि मनीष मरावी, उनि दिलीप सिसोदिया, महिला उनि दिव्या सनोडिया, प्रआर 339 विवेक तिवारी वरिआर 302 जितेन्द्र सिंह ठाकुर, वरिष्ठ आर 515 पंकज सिंह राजपूत, वरिआर 311 प्रहलाद माधवे, आर 642 रोहित चन्पुरिया, आर 641 शुभम यादव, आर 747 मयूर पंचेश्वर एवं आर 721 नरेन्द्र राठौर की टीम द्वारा घटना स्थल पहुंचकर उक्त सूचना की तस्दीक की गयी सिमरिया हार तरफ जाने वाले रास्ते के तिराहे में एक व्यक्ति का रक्त रंजिश शव पड़ा हुआ था एवं गले में धारदार हथियार से चोट के निशान दिखाई दे रहे थे शव की पहचान हुल्कर मेहरा द्वारा उसके भतीजे सोमेश मेहरा पिता नेतराम मेहरा उम्र 16 साल निवासी ग्राम बारहछोटा के रूप में हुयी। जिस पर थाना कोतवाली में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 302, 201 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 
उक्त अज्ञात आरोपी की तलाश पतारसी हेतु पुलिस अधीक्षक अमित कुमार द्वारा  गठित टीम को निर्देशित किया गया। संदेह के आधार पर ग्राम बारहछोटा के ही रहने वाले पप्पू काछी पिता मुन्नालाल काछी से पूछताछ की गयी जिसने पूछताछ में बताया कि उसके और मृतक सोमेश मेहरा की चाची नीतू उर्फ सपना मेहरा के बीच प्रेम-संबंध थे। एक बार मृतक सोमेश ने पप्पू और नीतू को साथ में देख लिया था तभी से सोमेश अपनी चाची नीतू को ब्लैकमेल करता था। दिनांक 28 अप्रैल 2024 को नीतू ने यह बात पप्पू काछी को बतायी कि सोमेश उसे ब्लैकमेल कर रहा उसका कुछ करो तो पप्पू और नीतू ने प्लान बनाया कि दिनांक 29 अप्रैल 2024 को पप्पू सोमेश को फोन करके बुलाकर घूमने के लिये ले जाकर उसे जान से खत्म कर देगा और प्लान के अनुसार ही दिनांक 29 अप्रैल 2024 को रात्रि में पप्पू ने सोमेश को फोन कर बुलाया और घूमने कि लिये अपनी मोटर सायकल से सिमरिया हार नहर तरफ ले गया और रास्ते में गाड़ी रोककर मृतक सोमेश मेहरा से बोला कि वह नीतू से फोन पर क्यों बात करता है इसी दौरान वाद-विवाद में पप्पू काछी ने पहले अपनी गाड़ी में रखी हुयी कुल्हाडी से सोमेश के गले में दो तीन बार वार किये जिससे सोमेश वहीं पर गिर कर खत्म हो गया। आरोपी के बताये अनुसार मेमोरेण्डम लेख किया गया एवं मेमोरेण्डम के आधार पर आरोपी के व्दारा घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी, पहने हुयी कपड़े, घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल एवं मोबाईल फोन जप्त किया गया एवं आरोपी पप्पू काछी पिता मुन्नालाल काछी उम्र 41 साल निवासी ग्राम बारह छोटा को गिरफ्तार किया गया है एवं नीतू उर्फ सपना मेहरा पति हुल्कर मेहरा उम्र 30 साल नि.ग्राम बारह छोटा से पूछताछ की गयी जिसने पूछताछ में पप्पू काछी के साथ मिलकर प्लान बनाकर सोमेश मेहरा की हत्या का प्लान बनाया था एवं दिनांक 29/04/2024 को प्लान के अनुसार नीतू के प्रेमी ने सोमेश मेहरा की कुल्हाडी से मारकर हत्या कर दी जो उक्त आरोपिया से उसका मोबाईल फोन जप्त किया जाकर आरोपिया नीतू उर्फ सपना मेहरा को गिरफ्तार किया गया है। 
उक्त अज्ञात आरोपी एवं आरोपिया की तलाश, जप्ती गिरफ्तारी में पुलिस थाना कोतवली के थाना प्रभारी निरीक्षक गौरव चाटे की टीम उनि मनीष मरावी, उनि दिलीप सिसोदिया, महिला उनि दिव्या सनोडिया, प्रआर विवेक तिवारी वरिआरजितेन्द्र सिंह ठाकुर, पंकज सिंह राजपूत, प्रहलाद माधवे, आर रोहित चन्पुरिया, शुभम यादव, मयूर पंचेश्वर, नरेन्द्र राठौर व सैनिक चूरामन पटैल की सराहनीय भूमिका रही। उक्त टीम को पुलिस अधिक्षक ने पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।

 

प्रादेशिक