कल से स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन 30 तक

narsinghpur 15-09-2018 Regional

पर्यटन स्थलों पर चलेगा साफ-सफाई अभियान
नरसिंहपुर देशबन्धु। राज्य शासन के पर्यटन विभाग के निर्देशानुसार जिले में 16 से 30 सितम्बर तक स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया जायेगा। इस दौरान जिले के चिन्हित पर्यटन स्थलों पर साफ-सफाई अभियान चलाया जायेगा और स्वच्छता संबंधी गतिविधियां संचालित की जायेगी। इच्छुक विद्यार्थी स्वयं सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक इन पर्यटन स्थलों का भ्रमण कर सकेंगे। कलेक्टर अभय वर्मा ने इस अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिये अधिकारियों को दायित्व सौंपे हैं।
   इस सिलसिले में पर्यटन स्थल और तिथिवार कार्यक्रम का निर्धारण किया गया है। शुरूआत में 17 सितम्बर को प्रातरू 7 बजे से 8 बजे तक नरसिंह मंदिर से पॉलीटेक्निक कॉलेज नरसिंहपुर तक व गाडरवारा एवं गोटेगांव में साईकिल रैली निकाली जायेगी। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय नरसिंहपुर और प्रत्येक विकासखंड स्तर के हाई एवं हायर सेकेण्डरी स्कूल में 18 सितम्बर को दोपहर 12 से 2 बजे तक चित्रकला एवं भाषण प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेंगी, इनमें इच्छुक छात्र- छात्रायें भाग ले सकेंगे।
   इसके बाद जनपद पंचायत चीचली के अंतर्गत चौगान किला में 19 सितम्बर को, जनपद पंचायत नरसिंहपुर के अंतर्गत गरूड़ मंदिर में 20 सितम्बर को, जनपद पंचायत गोटेगांव के अंतर्गत टोनघाट में 21 सितम्बर को एवं गुरूगुफा में 22 सितम्बर को, जनपद पंचायत नरसिंहपुर के अंतर्गत राजाबाबू में 24 सितम्बर को, जनपद पंचायत करेली के अंतर्गत मृगन्नाथ पहाड़ी (सरसला) में 25 सितम्बर को एवं बरमानकलां में 26 सितम्बर को, जनपद पंचायत चांवरपाठा के अंतर्गत बरमानखुर्द में 26 सितम्बर को, जनपद पंचायत करेली की ग्राम पंचायत गुरसी के अंतर्गत छोटा धुंआधार में 27 सितम्बर को, जनपद पंचायत गोटेगांव की ग्राम पंचायत बरहटा के अंतर्गत पाडंव गुफा में 28 सितम्बर को और जनपद पंचायत सांईखेड़ा के अंतर्गत धूनी वाले दादा के स्थान पर 29 सितम्बर को साफ- सफाई अभियान प्रातरू 9 बजे से दोपहर दो बजे तक चलाया जायेगा। इसके अलावा नरसिंह मंदिर नरसिंहपुर में 30 सितम्बर को प्रातरू 7 बजे से 9 बजे तक साफ- सफाई अभियान चलाया जायेगा। इन पर्यटन स्थलों पर इच्छुक विद्यार्थी, स्वयं सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक भ्रमण पर जायेंगे।

 

प्रादेशिक