मतदाताओं ने उत्साहपूर्वक किया मतदान, कई केन्द्रों लगी रही लम्बी- लम्बी कतारें

nspnews 26-04-2024 Regional

नरसिंहपुर। होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत जिले के तीन विधानसभा क्षेत्र नरसिंहपुर, तेंदूखेड़ा व गाडरवारा आते हैं। इन तीन विधानसभा क्षेत्रों में शुक्रवार 26 अप्रैल को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान हुआ। जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न मतदान केन्द्रों पर पुरूष एवं महिला मतदाता उत्साह से मतदान में भाग लिया। महिला मतदाता भी बढ़- चढ़कर मतदान में हिस्सा लिया। पुरूषों के साथ- साथ महिलायें भी मतदान करने के लिए बड़ी संख्या में अपनी बारी की प्रतीक्षा कर रही थी। मतदाताओं की लम्बी- लम्बी कतारें मतदान करने के लिए लगी थी। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान को लेकर मतदाताओं में बहुत उत्साह देखा गया।
दूरस्थ एवं दुर्गम मतदान केन्द्र बड़ागांव में भी मतदाताओं में भारी उत्साह
जिले के गाडरवारा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मतदान केन्द्र क्रमांक 710 बड़ागांव में भी मतदाताओं में भारी उत्साह देखा गया। यह मतदान केन्द्र जिले के दूरस्थ और दुर्गम मतदान केन्द्र में आता है। विशेष पिछड़ी जनजाति समूह अंतर्गत भारिया जनजाति के मतदाताओं में मतदान को लेकर भारी उत्साह देखा गया। 
सुरक्षा व्यवस्था
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र नरसिंहपुर, तेंदूखेड़ा व गाडरवारा में निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं शांतिपूर्ण तरीके से निर्वाचन प्रक्रिया सम्पन्न कराने के उद्देश्य से सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई थी। मतदान केन्द्रों में सुरक्षा की चाक- चौबंद व्यवस्था की गई थी।

 

प्रादेशिक