उत्कृष्ट विद्यालय में निःशुल्क जेईई व नीट कक्षाओं का शुभारंभ

Neemuch 07-05-2024 Regional

नरसिंहपुर। उत्कृष्ट विद्यालय नरसिंहपुर में निःशुल्क जेईई व नीट कक्षाओं का शुभारंभ मंगलवार को कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले के मुख्य आतिथ्य में मां सरस्वती पूजन व दीप प्रज्जवलन कर किया। जेईई व नीट की कक्षाओं के लिए विद्यार्थियों को अलग- अलग विषयों के लिए नियुक्त विषय- विशेषज्ञों द्वारा 8 मई से प्रातरू 10 बजे से दोपहर 12.25 बजे तक आयोजित की जायेंगी। कलेक्टर श्रीमती पटले ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए प्रतियोगी परीक्षाओं को तैयारी के लिए मार्गदर्शन दिया। विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद सीईओ जिला पंचायत नरसिंहपुर दलीप कुमार ने कहा कि जो विद्यार्थी इन परीक्षाओं की तैयारी के लिए शहर से बाहर नहीं जा पाते हैं, उनके लिए यह महत्वपूर्ण प्लेटफार्म है और उनके उज्जवल भविष्य मे सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने गणित विषय के मापांक, फलन व अनामिका की अवधारणा को बहुत रोचक ढंग से विद्यार्थियों को पढ़ाया।
      सहायक कलेक्टर शुभम यादव ने विद्यार्थियों को पढ़ने के साथ- साथ खेल गतिविधियों में रूचि लेने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि स्वस्थ्य शरीर से स्वस्थ्य मस्तिष्क निवास करता है।
      जिला शिक्षा अधिकारीएचपी कुर्मी ने नवाचार की मुक्त कंठ से सराहना की। उन्होंने विद्यार्थियों के कैरियर को गति देने के लिए मील का पत्थर बताया। प्राचार्य आरके श्रीवास्तव ने निशुल्क कक्षाओं की रूपरेखा से बताई। कार्यक्रम का संचालन प्रशांत पटैरिया व आभार प्रदर्शन रामनरेश रावत ने किया।
      जेईई व नीट परीक्षा मार्गदर्शन कक्षाओं के संचालन के लिए प्राचार्य उत्कृष्ट विद्यालय नरसिंहपुर जीएस पटैल को नोडल अधिकारी, रामनरेश रावत उमाशि विषय प्रभारी जीवविज्ञान, राजा ठाकुर उमाशि विषय सह प्रभारी जीवविज्ञान, तरूण मालवीय उमाशि विषय प्रभारी भौतिक विज्ञान, दीपक अग्निहोत्री उमाशि विषय सहप्रभारी भौतिक विज्ञान, आरके श्रीवास्तव प्राचार्य विषय प्रभारी गणित, अभिनव लखेरा उमाशि सह प्रभारी गणित, मनीष शर्मा उमाशि विषय प्रभारी रसायन विज्ञान, डॉ. फिरोज खान उमाशि रसायन विज्ञान सह प्रभारी सहित अलग- अलग टापिक पर गणित विषय के 14, जीव विज्ञान के 19, रसायन शास्त्र के 15 विषय विशेषज्ञों के द्वारा कक्षाओं का विधिवत संचालन किया जाएगा।

 

प्रादेशिक