नरसिंह जयंती पर 22 मई को प्रभातफेरी, अभिषेक, भंडारा, वाहन रैली व महाआरती का आयोजन

nspnews 08-05-2024 Regional

नरसिंहपुर। इस वर्ष भी नरसिंह जयंती हर्ष उल्लास और उमंग के साथ  22 मई को मनाई जाएगी। नरसिंह जयंती को लेकर तैयारियां प्रारंभ हो गई हैं। साथ ही नरसिंह मंदिर में भगवान श्री गणेश की मूर्ति के स्थापना के एक वर्ष पूर्ण होने पर 25 मई को अनेक कार्यक्रम होंगे। 
जयंती समारोह को मनाने की तैयारी के संबंध में बीते दिवस जाट युवा मोर्चा की महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई। बैठक में जाट युवा मोर्चा के साथ श्री देव नरसिंह मंदिर ट्रस्ट व अन्य सामाजिक, धार्मिक संगठनों के भी सदस्य और पदाधिकारी भी मौजूद थे। बैठक के प्रारंभ में जाट युवा मोर्चा द्वारा कार्यक्रम की तैयारी के संबंध और निर्धारित कार्यक्रमो की जानकारी दी। सभी से सुझाव मांगे गए। अनेक लोगों ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए और सभी वर्गों की सहभागिता से जयंती समारोह 22 मई को मनाए जाने का निर्णय लिया। 
बैठक में निर्णय लिया गया कि 22 मई को सुबह 5 बजे नरसिंह प्रभात फेरी के द्वारा प्रभात फेरी निकाली जाएगी। सुबह 8.30  बजे से 11.30 बजे तक भगवान श्री नरसिंह का अभिषेक, भजन, दोपहर में 2 बजे से भंडारा, वहीं शाम 4 बजे से वाहन रैली निकाली जाएगी। नरसिंह मंदिर से प्रारंभ होकर यह रैली शहर के विविध मार्ग से होते हुए नरसिंह मंदिर में ही रैली का समापन होगा और आतिशबाजी की जाएगी। रैली में भगवान नरसिंह की विशाल प्रतिमा को एक वाहन में विराजित किया जायेगा। रैली के उपरांत शाम 6.45 बजे धूमधाम से  प्राकाट्योत्सव, महाआरती एवं महाप्रसाद वितरण होगा। जाट युवा मोर्चा ने बताया कि प्राकाट्योत्सव में श्री देव नरसिंह मंदिर ट्रस्ट, अनेक धार्मिक- सामाजिक संगठनों की भागीदारी रहेगी। नरसिंह जयंती 22 मई को नरसिंह मंदिर तलघरा में मुख्य आधार खंभ के दर्शन भी लोग कर सकेंगे। बैठक में 22 मई को नरसिंह जयंती एवं 25 मई को भगवान गणेश की मूर्ति के स्थापना के 1 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रम में सभी से उपस्थित एवं सहभागिता की अपील की गई।

 

प्रादेशिक