पेड़ काटने के मामले में विभाग ने पल्ला झाड़ा

nspnews 11-07-2019 Regional

लोक निर्माण विभाग का कारनामा
नरसिंहपुर। गांधी चौराहे के समीप लोक निर्माण विभाग द्वारा बिना अनुमति पेड़ काटे जाने के मामले को संज्ञान में लेते हुए एसडीएम महेश बमनहा द्वारा नोटिस जारी किया गया था। एसडीएम के मुताबिक नोटिस का जबाब देते हुए लोक निर्माण विभाग ने उक्त मामले से पल्ला झाड़ते हुए बिना अनुमति पेड़ काटने का दोषी ठेकेदार को बता दिया। 
एसडीएम श्री बमनहा का कहना है कि लोक निर्माण विभाग से जानकारी लेकर ठेकेदार को नोटिस जारी किये जायेंगे। उक्त मामले को लेकर भी लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों में विरोधाभाष है। एक तरफ सब इंजीनियर द्वारा पेड़ काटने के लिए एक वर्ष पूर्व नगरपालिका की किसी अनुमति का हवाला दिया जाता है। वहीं विभाग द्वारा एसडीएम को दी जा रही जानकारी में पेड़ों को काटने का जिम्मेदार ठेकेदार को ठहराया जाता है। 
बहरहाल जिले में कार्यपालन यंत्री आदित्य सोनी की विवादास्पद और मनमानीपूर्ण कार्य शैली के कारण कई मामले सुर्खियों में बने हुए है। कुछ दिनों पूर्व भी नियम विरूद्ध पहले इलेक्ट्रिफिकेशन कार्य का टेंडर निकला और फिर टेंडर में काम्पटीशन की स्थिति बनी तो उसे आनन-फानन निरस्त कर दिया गया। ऐसे कई मामले लगातार चर्चाओं में बने हुए किन्तु वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा उनकी जांच न कराये जाने से निष्पक्ष कार्यप्रणाली पर प्रशनचिंह लग रहे है।

प्रादेशिक