चौरसिया समाज ने सौंपा ज्ञापन, अमानवीय घटना की न्यायिक जांच की मांग

Neemuch 11-03-2024 Regional

नरसिंहपुर। पवई जिला पन्ना के चौरसिया परिवार की महिलाओं, पुरुषों व बच्चे बच्चियों और बुजुर्गाे के ऊपर पुलिस ने गुंडागर्दी करते हुए खुलेआम घर में घुसकर असभ्यता के साथ बर्बरतापूर्ण मारपीट कर प्राण घातक हमला किया। घटना के लगभग एक पखवाड़े से अधिक समय बीत जाने के बाद भी न्याय नहीं मिलने पर पूरे मध्यप्रदेश में चौरसिया समाज आक्रोशित है और इस घटना को लेकर अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा जिला इकाई नरसिंहपुर और चौरसिया समाज नरसिंहपुर के बंधुओं ने नरसिंहपुर कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर  मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के नाम ज्ञापन सौंपा गया। 
ज्ञापन में उल्लेख किया गया कि पवई जिला पन्ना के वार्ड क्रमांक 13 चौरसिया मोहल्ला में श्री भगवान दीन जयराम पृथ्वीराज, धनीराम चौरसिया आदि प्रतिष्ठित परिवार निवास करते हैं। 22 फरवरी 2024 की रात्रि लगभग 12.00 बजे पवई थाना प्रभारी स्टाफ के साथ अंदर आए दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे जयराम चौरसिया उनकी पत्नी एवं बच्ची सभी सोए हुए थे इन सभी को लाठियां डंडों व पैरों से मारपीट करने लगे। तब तेज रोने चीखने की आवाज सुनकर धनीराम चौरसिया और उनकी पत्नी इस घटना को रोकने का प्रयास करने लगी पुलिस ने भी उनके साथ बर्बरता पूर्वक मारपीट की। इस दौरान आवाज सुनकर आसपास के अन्य व्यक्ति भी आए उन्होंने भी रोकने का प्रयास किया सभी के साथ बुरा व्यवहार करते हुए मारपीट की और पुलिस ने अपनी वर्दी की धौंस बताते हुए खुलेआम गुंडागर्दी कर आतंक मचाया। इस दौरान कुछ व्यक्तियों द्वारा वीडियो बनाने का प्रयास किया तो उनको भी डराया धमकाया एवं उनके साथ भी दुर्व्यवहार की चेतावनी दी और इस परिवार को घसीटते पुलिस थाने ले गए और उनको मारा पीटा गया इस प्रकार से चौरसिया समाज पुलिस की गुंडागर्दी का शिकार हुआ है जिसके कारण पूरे मध्य प्रदेश में चौरसिया समाज में काफी तीव्र आक्रोश व्याप्त है
इस घटना को जब उच्च अधिकारियों से अवगत कराया तो उन्होंने न्याय की बात कही किंतु एक पखवाड़े बाद भी इस परिवार को न्याय नहीं मिला इससे पूरा मध्य प्रदेश में चौरसिया समाज घटना से काफी आक्रोशित है। शीघ्र ही प्रभावित परिवारों को न्याय दिलाने की मांग की गई है।
इस संबंध में नरसिंहपुर जिला मुख्यालय कलेक्टर कार्यालय में ज्ञापन दिया गया। ज्ञापन सौंपने के अवसर पर पान किसान संघ के प्रदेश अध्यक्ष बसंत चौरसिया, पार्षद व अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया समाज मप्र के उपाध्यक्ष आनंद चौरसिया, तेंदूखेड़ा महासभा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जीवेश चौरसिया, संतोष चौरसिया, प्रदीप चौरसिया, आदर्श चौरसिया, दीपेश चौरसिया, अजय चौरसिया, राकेश चौरसिया, अनुज चौरसिया, मुकेश चौरसिया निवारी आदि उपस्थित रहे। 

 

प्रादेशिक