करेली उपज मंडी में चौपाल लगाकर कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्यायें

nspnews 18-09-2024 Regional

नरसिंहपुर। कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले ने ज़िले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पुरानी कृषि उपज मंडी करेली में चौपाल लगायी। चौपाल में कलेक्टर श्रीमती पटले ने यहाँ मौजूद लोगों से रूबरू संवाद किया और उनकी समस्याएं जानी। उन्होंने इन समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों को भी मौक़े पर निर्देशित किया।
      इस चौपाल में अपर कलेक्टर श्रीमती अंजली शाह, सहायक कलेक्टर शुभम यादव (आईएएस), एसडीएम मनिन्द्र सिंह, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती वंदना जाट, अन्य अधिकारी और नागरिक मौजूद थे।
      चौपाल में राजस्व विभाग से संबंधित 9 आवेदन आये, जिनमें से 4 धारणाधिकार पट्टे, 2- 2 ग़रीबी रेखा एवं पीएम किसान सम्मान निधि के आवेदन थे। इसके अलावा 42 आवेदन अन्य विभागों से संबंधित थे। कलेक्टर श्रीमती पटले ने निर्देशित किया कि आगामी समय सीमा पत्रों की बैठक के पूर्व इन आवेदनों का निराकरण संबंधित विभाग के अधिकारी सुनिश्चित कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे।
कलेक्टर ने किया निरीक्षण
इसके पश्चात कलेक्टर श्रीमती पटले ने नगर पालिका करेली पहुँचकर यहाँ संचालित की जा रही दीनदयाल रसोई योजना की भी जानकारी ली। सीएमओ श्री पाटर ने बताया कि यहाँ प्रतिदिन लगभग 200 से अधिक मज़दूर भोजन करते हैं। उक्त रसोई को राम वार्ड सामुदायिक भवन के पास शिफ्ट किया जा रहा है। कलेक्टर श्रीमती पटले ने सोमवारा सब्ज़ी मंडी पहुँचकर यहाँ का मुआयना किया। यहाँ खुली नाली को कवर करवाने के निर्देश दिये। सीएमओ ने बताया कि उक्त कार्य की तकनीकी स्वीकृति हो चुकी है और टेण्डर की प्रक्रिया प्रचलन में है। साथ ही सामुदायिक भवन के रेनोवेशन का कार्य भी किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सुशीला ममार सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि, नगर पालिका के अधिकारी- कर्मचारी व अन्य नागरिक मौजदू थे।

 

प्रादेशिक